Every Time I Take A Breath You Walk In My Heart - Emma Heesters | Lyrics | Mp3 Download

Title Name  - Kaun Tujhe (English Version) Singer Name - Emma Heesters Lyric - Emma Heesters Print Lyrics Every time i ta...

Bollywood actor Sushant Singh Rajput | Parichay

सुशांत सिंह राजपूत - English

सुशांत सिंह राजपूत एक talented ऐक्टर थे जिन्होंने बिना किसी back support के अपनी जगह बनाई और जितने भी फिल्मों मे काम किया वो सभी फिल्मे प्रेरणा से भरी हुई फिल्मे थी । आइए थोड़ा इनके बारे मे जान लेते है ।

जन्म 

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 Jan 1986 को  पटना, बिहार में हुआ है। जिनके पिता का नाम कृष्णा कुमार सिंह और माता का नाम उषा सिंह था ।

पढ़ाई 

इनकी  शुरूआती पढ़ाई "सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना" से हुई , और इसके आगे की पढ़ाई "दिल्ली के कुलाची हंसराज माडल स्कूल" से हुई है। इसके बाद दिल्ली कालेज आफ इंजीनियरिंग से सुशांत ने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। ये पढ़ाई मे होशियार थे , और नई चीजों के बारे मे जानने की जिज्ञासा रखते थे।

करियर 

इनकी  करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के रूप में हुई और उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस भी किया है। इसी दौरान बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने नोटिस किया और इनके हुनर को परखा, जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत "किस देश में है मेरा दिल" नाम के सीरियल से हुई जिसमें प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया।  लेकिन उसको असली पहचान जी.टी.वी. के शो "पवित्र रिश्ता" से मिली, जिसमे ये मानव के नाम से जाने गए । इसके बाद वे डांस रियलिटी शो "जरा नच के दिखा 2" और "झलक दिखला जा 4" में भी दिखाई दिए फिर इसके बाद सुशांत ने फिल्मों के तरफ अपना रूख कर लिया और "काय पो चे" फिल्म से अपना फिल्मी करियर शुरू किया। और कई सारी फिल्मों मे काम किया। जिसे देख कुछ न कुछ सीख जरूर मिलती है । लेकिन इनके करियर मे कुछ बैरियार भी थे जो इनकी फिल्मों को theater मे release न कर के Netfix जैसी अनलाइन Streming websites मे release किया जाता था । जिनके कारण इनकी फिल्मे फ्लॉप हो जाया करती और कमाई मे भी बहुत गिरावट या जाती ।

मृत्यु 

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने depression मे या कर मुंबई के अपने घर मे 14 जून को फांसी लगाकर जान दे दी है।
हलकीं depression की वजह Bollywood के कुछ Production House और कुछ बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार जो इनको मिली हुई फिल्मों को किसी और को दे दिया करते व कुछ फिल्मों को release न होने देते और तो और कैसी ऐसी फिल्मों मे सुशांत सिंह राजपूत से तैयारी कराकर इनको रिजेक्ट कर दिया करते । कुछ ऐसे पर्डक्शन कंपनी हैं -
Dharma Production
SKF Films
Balaji Telefilms
YRF
T series
Sajid Nadiadwala
जो नही चाहती थी की सुशांत सिंह इनके कंपनी मे काम करें । इसलिए सुशांत को इन कंपनी ने ban कर दिया था ।

मेरी सोच 

ये कंपनी को अपने शुरुआत के दिन कभी नही भूलने चाहियें , क्यूँ की इनको ज़ीरो से हीरो बनाने वाले ही हम है और हमको ही ये बन ने न दें तो इनको इनकी औकात मे वापिस लाना भी जरूरी हो जाता है ।
मुझे लगता है इन कंपनी ने सुशांत के साथ गलत किया तो अब उन creator/singer/actor से अनुरोध करता हु की आप इन सबको ban कर दो और अपने टैलेंट के साथ दुनिया मे नाम कमाओ , अब तो YouTube सबसे अच्छा platform है शुरुआत करने की , मैं जानता हूँ आपके टैलेंट के दुनिया तक पहुचने मे टाइम लगेगा लेकिन जो बड़ी कंपनी है इनको तो वापिस zero मे लाने का यही तरीका है । 


No comments:

Post a comment