Ek Baat Hai Dil Me Mere Jubaan Pe Jo Aati Nahi - Payal Dev | Lyrics | Mp3 Download

Title Name  - Ek Baat Hai Cast/Starring - Vishal pandey, Kate Sharma Singer Name - Payal Dev Lyric - Kunaal Vermaa Print Lyri...

Website Design Karen HTML aur CSS Code Ki Sahayata Se

HTML

इसका पूरा नाम hyper text markup language है और ये एक तरह का programming language होता है जिसकी सहायता से website को बनाया जाता है ।

CSS

इसका पूरा नाम Cascading Style Sheets होता है जो html द्वारा बनी हुई वेबसाईट को सजाने के काम मे आता है ।  और इसकी सहायता से बहुत ही advanced वेबसाईट design की जा सकती है ।

आयवश्यक तथ्य  

वेबसाईट को बनाने के लिए सबसे पहले online storage की जरूरत होती है जिसमे की हमारे द्वारा की हुई coding को save रखा जा सके । फिर आपको Domain name को खरीदना पड़ेगा , जो आपको एक तरह का address प्रदान करेगा ।

मंच 

यदि आप वेबसाईट बनाने मे ईछुक हैं तो मैं आपको free मंच बताऊँगा जहा सिर्फ आपको Domain नेम को बस खरीदना पड़ेगा यदि आप professional वेबसाईट चाहते है।
Blogger यह फ्री मे वेबसाईट बनाने का जरिया है जिसमे आप फ्री मे वेबसाईट बना सकते है और अपने खुद के content को लिख कर पैसे कमा सकते है ।

एचटीएमएल और CSS का  उपयोग  

दोस्तों मैं आपको एक वेबसाईट बताता हु जो www.w3school.com है, जिसकी सहायता से आप खुद से html मे वेबसाईट को बना सकते है और css की सहायता से पूरी website तैयार कर सकते है , बस आपको blogger.com मे जा कर वेबसाईट क्रीऐट करना पड़ेगा फिर आप खुद से अपनी पसंद की वेबसाईट डिजाइन कर कसते है । 


No comments:

Post a comment